झज्जर वर्ल्ड मेडिकल कॉलेज: आंदोलनकारी छात्रों की गुंडागर्दी से परेशान छात्रों ने सुनाई स्वास्थ्य मंत्री को आपबीती

0
Share

झज्जर स्थित वर्ल्ड मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने आज हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज से मुलाकात कर कॉलेज में आंदोलन कर रहे छात्रों की शिकायत दर्ज कराई है। छात्रों का कहना था कि आंदोलनकारी छात्र बार-बार कक्षाएं छोड़कर आंदोलन में शामिल होने के लिए दबाव बना रहे हैं। इतना ही नहीं है ऐसा न करने पर भी अंजाम भुगतने की धमकी भी दे रहे हैं। यहां तक कि नियमित छात्रों का कॉलेज कैंपस में घूमना फिरना भी खतरे से खाली नहीं है। छात्रों ने स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखते हुए उन्हें अवगत कराया कि बीते कई दिनों से चल रहे आंदोलन का कोई प्रभाव ना होता देख आंदोलनकारी छात्रों ने नियमित छात्रों को अपने साथ शामिल करने और कॉलेज के विरुद्ध मोर्चा खोलने के लिए आमंत्रित किया।

लेकिन वे अपनी पढ़ाई छोड़कर राजनीति में नहीं पड़ना चाहते थे, इसीलिए वे आंदोलनकारी छात्रों के इस प्रस्ताव को ठुकराते रहे। लेकिन अब यह प्रस्ताव धमकियों में बदलता जा रहा है, जिससे छात्र बहुत परेशान और आतंकित हैं। छात्रों ने स्वास्थ्य मंत्री से अपनी सुरक्षा और अपने अध्ययन की रक्षा के लिए गुहार लगाई है। छात्रों का यह भी कहना था कि आंदोलनकारी छात्र उन्हें डॉक्टर बनने से वंचित रखने की भी धमकी दे रहे हैं। पूरे कॉलेज को राजनीति का एक अखाड़ा बना दिया गया है, यहां रोज नए नए छोटे बड़े नेता और उपद्रवी लोग दिखाई देते हैं। ऐसे में छात्रों के मन में भय व्याप्त है।

छात्रों की समस्याएं सुनकर स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाएगी तथा उनकी पढ़ाई पर किसी भी तरह की आंच नहीं आएगी।गौरतलब है कि झज्जर के मेडिकल कॉलेज में चल रहे आंदोलन और आंदोलनकारी छात्रों की रोज नई खबरें आती रहती हैं, जिसमें आंदोलनकारी छात्रों की गुंडागर्दी मनमानी और राजनीति के कई खुलासे पूर्व में होते रहे हैं। इस पूरे घटनाक्रम से न सिर्फ कॉलेज प्रशासन परेशान है, बल्कि पढ़ाई कर रहे नियमित छात्रों को भी आतंकित किया जा रहा है। आंदोलनकारी छात्रों की मनमानी पर लगाम कैसे लगेगी यह तो भविष्य ही बताएगा, लेकिन फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री विज ने जो आश्वासन दिया है उससे नियमित छात्रों को राहत प्राप्त हुई है।

Related Posts
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contacts

C 130 B JVTS Garden
Chattarpur New Delhi
info@digitalabhiyanta.com
+91-9899769854

Socials

© 2018 Thype . All rights reserved.